Rumored Buzz on देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





* जब गर्भवती महिलाएं ठंड या अपच के साथ पीड़ित हों, तब घी लेने से बचें.

यह सबसे अच्छा स्मृति और बुद्धिमत्ता के लिए है. घी सरसों और नीम के पत्ते के साथ मिलाकर धूनी के लिए प्रयोग किया जाता है.

सर्दियों में देसी घी को हल्का गर्म करके सिर में मालिश करें। बालों की चमक और मैजिकल रिजल्टस देखकर आपको भी लगेगा, अब तक क्यों नहीं किया?

ये एंजाइम भोजन को छोटी इकाइयों में तोड़ने में मदद करते हैं ताकि शरीर पोषक तत्वों को अधिक आसानी से अवशोषित कर सके. दूध में घी भी शरीर के चयापचय को बढ़ावा देने और विषाक्त पदार्थों के आंत को साफ करने में मदद कर सकता है.

-यदि आपको स्किन में एलास्टिसिटी बनाए रखनी है तो घी का सेवन कर सकते हैं. साथ ही इसे स्किन पर अप्लाई करके भी त्वचा की लोच बनाए रख सकते हैं.

घी एक अच्छा भोजन है. यह कम तनाव और आपके मूड को बढ़ावा देने में मदद करता है. जब एक कप गर्म दूध में मिलाया जाता है, तो यह नसों को शांत करने और आपको नींद की स्थिति में भेजने के लिए फायदेमंद माना जाता है, यही कारण है कि दूध और घी पीने का सबसे अच्छा समय है सोने से पहले है.

ग्लोइंग और हेल्दी स्किन चाहिए तो दूर रहें खाने-पीने की इन चीज़ों से

- त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम भी देसी घी करता है.

घी खाने से त्वचा को भीतर से मॉइस्चराइज रहती है।

'सैयां सुपरस्टार' गाने पर शिद्दत से डांस कर रही थी दुल्हन, तभी दूल्हे ने किया कुछ ऐसा लोगों के उड़े तोते, बोले- गजब बेइज्जती भाई 

यदि आपको लगता है कि देसी घी खाने से वजन बढ़ता तो आप गलत हैं. किसी भी चीज का सेवन सही मात्रा में करेंगे तो नुकसान नहीं होगा. घी के सेवन से स्किन की नमी बरकरार रहती है.

आप अपनी त्वचा पर बेसन और घी से बना फेस पैक लगा सकती हैं। ऐसा करने से आपकी स्किन में निखार आएगा और त्वचा बहुत अधिक ग्लोइंग हो जाएगी। फेस पैक बनाने के लिए यह विधि अपनाएं।

देसी घी के हेल्थ बेनिफिट्स? न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर सभी के लिए देसी घी खाने की वकालत करते हुए कहती हैं, ‘यह भी कोई पूछने की बात है। ‘शुद्ध देसी घी’ के तो अनगिनत फायदे हैं। सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं, बल्कि सूरत के लिए भी। बिना किसी हिचकिचाहट, डर या शक के थोड़ा ‘देसी देसी घी’ रोज डेली रूटीन में खाना ही चाहिए।’ कारण, हम आपको बताएंगे कि आखिर वो ऐसा क्यों कहती हैं?

देसी घी एक ऐसा नैचुरल प्रोडक्ट check here है जिसे आप महीनों के लिए आराम से स्टोर कर सकते हैं और भोजन में किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। खाना बनाने से लेकर कच्चा खाने तक देसी घी हर प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Report this wiki page